गुपचुप तरीके से पैठाणी के दूरस्थ गांव पहुंचे DM, पर्यटक बनकर विकास कार्यों का लिया जायजा

1/19/2021 11:20:50 AM

 

पौड़ी गढ़वाल(कुलदीप रावत): इन दिनों पौड़ी के जिलाधिकारी धीराज गबर्याल अपने निजी वाहन से पौड़ी गढ़वाल के दूरस्थ गांव का भ्रमण कर रहे हैं। उनके द्वारा इस क्षेत्र का भ्रमण बड़े ही सादगी और गुपचुप तरीके से किया जा रहा है। पुराने जमाने में कई राजा भेष बदलकर अपनी प्रजा के बीच जाकर देखा करते थे कि आखिर उनकी प्रजा अपने राजा से खुश तो है।

पौड़ी गढ़वाल के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जिलाधिकारी ने विकास कार्यों का जायजा लिया। राज्य सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चल रही है, उन विकास कार्यों का जिलाधिकारी के द्वारा दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर फीडबैक लिया। इसी कड़ी में जिलाधिकारी पौड़ी पैठाणी के दूरस्थ गांव टीला में पहुंचे और गांव में घूमने लगे। गांववालों के द्वारा अनजान परिचितों को अपने गांव में घूमता देख उन्हें पर्यटक समझ लिया और जिलाधिकारी को नहीं पहचान पाए। पैठणी के टीला गांव पहुंचकर जिलाधिकारी गांव वालों से बातें करने लगे और बातों-बातों में उनसे परेशानी पूछने लगे।
PunjabKesari
वहीं ग्रामीणों को भी लगा कि कोई पर्यटक घूमने के इरादे से उनके गांव पहुंचा है। बातचीत के दौरान एक ग्रामीण ने बताया कि उनके द्वारा पॉलीहाउस के लिए आवेदन किया गया था, जो अभी तक उन्हें नहीं मिल पाया है। जिलाधिकारी ने तुरंत संबंधित अधिकारी को फोन मिलाया और पॉलीहाउस के बारे में पूछा। उनकी बातचीत से अब ग्रामीण समझ गए कि यह शख्स जो पर्यटक बनकर गांव में आया है, यह कोई बड़ा अधिकारी है। इसके बाद ग्रामीणों को पता चल पाया कि यह पौड़ी जिले के जिलाधिकारी धीराज गबर्याल है।

बता दें कि गांव में जिलाधिकारी की खबर मिलने के बाद पूरे ग्रामीण अपने जिलाधिकारी को देखने पहुंच गए और अपनी समस्या जिलाधिकारी को बताने लगे। डीएम के द्वारा तुरंत मौके पर ही सभी संबंधित अधिकारियों को फोन कर तुरंत समस्या का निदान करने के निर्देश दिए जाने लगे। अपने बीच अपने जिले का जिलाधिकारी को देख ग्रामीण खुश हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में इस तरीके से पहली बार कोई जिलाधिकारी पहुंचा है। इस दौरान डीएम के द्वारा गांव के सुंदर दृश्य को अपने कैमरे में कैद भी किया गया।


Nitika

Related News