देहरादून में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम स्थल का DM ने लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

1/23/2020 1:15:01 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं का बुधवार को जिलाधिकारी सी रविशंकर और डीआईजी (पुलिस उप महानिरीक्षक) अरुण मोहन जोशी ने जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने दोनों अधिकारियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।

जिलाधिकारी ने बताया कि परेड मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल पर राज्य की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य एवं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंत्रियों, उच्च पदस्थ अधिकारियों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को ई-कार्ड के माध्यम से निमंत्रण भेजे गए हैं। अभी तक प्रशासन द्वारा 658 महानुभावों को आमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं डीएम के अनुसार, मुख्य कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम, मार्च पास्ट एवं झांकियों के अलावा सरकार के विकास कार्यों पर आधारित फोटो गैलरी के साथ ही एलईडी के माध्यम से सजीव प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की द्दष्टि से पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे।

बता दें कि परेड ग्राउंड में माननीयों एवं मीडिया के साथ ही आमजनों की बैठने की व्यवस्था के अलावा विद्युत, पेयजल, चिकित्सा, स्वच्छता बनाए रखने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।


Nitika

Related News