डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर DM ने अपनाया सख्त रुख, अधिकारियों को लगाई फटकार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 02:29 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में लगातार डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। डेंगू की बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन सतर्क दिखाई दे रहा है। वहीं नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने सख्त नाराजगी जताते हुए स्वास्थ्य विभाग को कड़ी फटकार लगाई।

जानकारी के अनुसार, डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपनी रेट लिस्ट निर्धारित कर लें क्योंकि डेंगू और वायरल बुखार को देखते हुए पैथोलॉजी लैब मनमाने दाम वसूल रहे हैं। इससे डेंगू से पीड़ित मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हर पैथोलॉजी लैब के अलग-अलग रेट हैं, लिहाजा यह मनमानी नहीं चलेगी। सविन बंसल ने कहा कि अगर कोई पैथोलॉजी लैब संचालक मनचाहे रेट वसूलते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं सीएमओ भारती राणा ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि एक ही रेट लिस्ट के जरिए मरीजों के ब्लड सैंपल की जांच होगी। बता दें कि डीएम से लोगों ने शिकायत की थी कि डेंगू को देखते हुए पैथोलॉजी लैब मनमानी कर रहे हैं और मनचाहे दाम पर ब्लड सैंपल और एलाइजा की जांच हो रही है। इससे मरीज परेशान हो रहे हैं। डीएम ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश दिए।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static