नैनीतालः बैठक में DM हुए सख्त, अनुपस्थित अधिकारी का 1 दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 04:34 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल जिले के नवनिर्वाचित जिलाधिकारी सवीन बंसल अपने काम को लेकर सख्त दिखाई दे रहे हैं। डीएम ने सर्वेक्षण के दौरान अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने और कार्य तय समय सीमा में पूरा नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, नैनीताल जिले के सरीता ताल से अनियमितता और अतिक्रमण की शिकायत आने के बाद डीएम दलबल के साथ मुआयना करने पहुंचे। ग्रामीणों ने डीएम से क्षेत्र के विकास के लिए चर्चा की, जिस पर डीएम ने बीडीओ की उपस्थिति में ग्राम पंचायतों की बैठक बुला ली। वहीं डीएम ने बैठक में जब सिंचाई विभाग से झील के बारे में जानना चाहा तो उन्हें एसई एनएस पतियाल उपस्थित मिले।

इस पर सख्ती दिखाते हुए डीएम ने सीआरपीसी की धारा 133 के अन्तर्गत अनुपस्थित अधिकारी का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कर्मचारियों को लिखित और मीटिंग के माध्यम से बताया गया था कि आपदा सीजन में बिना अनुमति के कोई स्टेशन नहीं छोड़ेगा।

बता दें कि सरीता ताल को कूड़ा मुक्त करवाने के लिए सिंचाई विभाग ने 15 दिन का समय मांगा है। इस कार्य की ग्रामीणों के द्वारा निगरानी की जाएगी और डीएम को सूचित किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static