देहरादून के DM ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, यात्रियों से की बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 10:40 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून जनपद के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने एक बार फिर ऋषिकेश में चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने यात्रियों से वार्ता की। उन को हो रही परेशानी भी पूछी तथा यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री वितरित की। इस दौरान लगभग 100 से अधिक यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री वितरित की गई।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री की समस्या ना हो, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की जाए। निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड पर राजस्थान से आए यात्रियों के समूह से वहां रुकने का कारण पूछा उनके द्वारा बताया गया कि जाने हेतु बस का इंतजाम नहीं हो पाया, जिस पर उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही यात्रियों के साथ आए उनके एजेंट से बात की, जिसने बताया कि यात्रा दल अपने गंतव्य स्थल को रवाना हो जाएगा। जिलाधिकारी ने संबंधित यात्रियों को रवाना करने के निर्देश उनके एजेंट को दिए। उन्होंने यात्री रवाना ना होने की दशा में संबंधित एजेंट पर कार्रवाई करने की बात कही। इसके लिए उन्होंने उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को मौके पर जाकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाने के निर्देश दिए।

वहीं जिलाधिकारी ने संभागीय परिवहन अधिकारी ऋषिकेश को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें कि जिन यात्रियों का रजिस्ट्रेशन हो गया है, उन्हें रवाना कर दिया जाए ताकि अनावश्यक भीड़ ना रहे। नगर निगम ऋषिकेश के अधिकारियों को चारधाम यात्रा मार्ग सहित ऋषिकेश में सफाई-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। वन विभाग के अधिकारियों को चारधाम यात्रा मार्गों एवं अन्य स्थानों पर जरजर पेड़ों को चिह्नित करते हुए लोपिंग करने के निर्देश दिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static