सुबह से नवजात शिशु को मुंह में दबाये घूम रहा था कुत्ता

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 08:17 PM (IST)

देहरादून/ टीम डिजिटल। जाखन क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह एक कुत्ता नवजात शिशु का शव मुंह में दबोचकर घूमता दिखा। जैसे ही लोगों ने उसे पकड़ना चाहा, वह शव लेकर भाग निकला। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस तलाश में जुट गई। काफी तलाशने के बाद दोपहर में शिशु का अधखाया शव बापूनगर खाला के पास पड़ा मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

जाखन के दून विहार क्षेत्र में सुबह लगभग साढ़े नौ बजे लोग अपने कार्यालय जाने के लिए निकले थे। अचानक सड़क पर एक कुत्ते के मुंह में एक मानव शिशु दबा देखकर हलचल मच गई। लोगों ने अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा किया और किसी तरह कुत्ते को पकड़ने का प्रयास करने लगे। कुछ लोगों को लगा कि कहीं किसी अस्पताल से आवारा कुत्ता जीवित नवजात को न उठा लाया हो।

उसकी जान बचाने की नीयत से सबने मिलकर आवारा कुत्ते को घेरने की कोशिश की, लेकिन कुत्ता लोगों को छकाता हुआ मुंह में उस शिशु को दाबे भाग निकला। लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी राजपुर थाने की पुलिस को दी। चीता पुलिस और कुछ स्थानीय लोग उस कुत्ते की तलाश में जुट गये। देर दोपहर एक व्यक्ति को बापूनगर खाले के पास नवजात का शव पड़ा मिला। जिसका सिर पूरा खाया हुआ था और धड़ का आधा हिस्सा भी गायब था।

स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर रोष है कि आखिर नवजात शिशु को किसने इस तरह छोड़ दिया था। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि किसी ने नवजात शिशु को कूड़े में फेंका हो और कुत्ता उसे ले भागा हो।