दून ने की शिक्षा परिषद की अहम बैठक, 2 मार्च से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम

2/17/2020 12:56:37 PM

देहरादून: उत्तराखंड में मार्च महीने 10वीं कक्षा की परीक्षाएं होनी है। वहीं उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के मुताबिक आगामी 2 मार्च से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। शिक्षा बोर्ड ने इसके लिए शुक्रवार को मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें मुख्य शिक्षा अधिकारियों के साथ ही उपनियंत्रक और बोर्ड के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

ढाई लाख से अधिक विद्यार्थी होंगे शामिल
बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के मुख्यालय में हुई बैठक में प्रदेशभर के पदाधिकारियों ने नकल विहीन परीक्षा कराने को लेकर मंथन किया। वहीं उत्तराखंड बोर्ड के सभापति आरके कुंवर ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि इस मीटिंग में सभी अधिकारियों को नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के बारे में दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षा में प्रदेशभर के 2 लाख 71 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे।

225 संवेदनशील और 27 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्र
परिषद के सभापति ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के आयोजन के लिए पूरे प्रदेश में 1324 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 225 संवेदनशील और 27 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों के रूप में चिह्नित किए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षा नकलविहीन, और शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। 


Ajay kumar

Related News