उत्तरकाशीः धार्मिक आयोजन में खाना खाने के बाद दर्जनों लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 02:57 PM (IST)

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक धार्मिक आयोजन में खाना खाने के बाद एक दर्जन से अधिक परिवारों के 30 से 35 सदस्य बीमार पड़ गए। बड़कोट तहसील के क्वाल गांव में हुई इस घटना में अधिकतर छोटे बच्चे प्रभावित हुए हैं, जिन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट लाया गया।

बड़कोट के उपजिलाधिकारी चतर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया बीमारी का कारण विषाक्त भोजन लग रहा है और मेडिकल टीम जांच कर बीमारी का कारण पता लगाने में जुटी है। बीमार ग्रामीणों की संख्या को देखते हुए एंबुलेंस को भी बुलाया गया। उपजिलाधिकारी ने गांव में पहुंचने के बाद पुरोला और नौगांव से भी एंबुलेंस मंगवाई। ग्रामीणों ने बताया कि कल मंगलवार को गांव में पांडव नृत्य का धार्मिक आयोजन था, जिसमें भाग लेने के बाद ग्रामीणों ने खाना खाया और प्रसाद आदि लेकर देर शाम अपने घरों को लौटे और थोडी देर बाद उन्हें उल्टी-दस्त होने लगे। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी।

वहीं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सूचना मिलते ही जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी को गांव में तत्काल टीम भेजने और सभी को समय से उपचार देने के दिशा-निर्देश दिए।

Nitika