अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर 180 ग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 10:03 AM (IST)

देहरादून: पुलिस ने उ.प्र. के अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को 180 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। यह जानकारी एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए दी। उन्होंने बताया कि शहर में युवाओं में बढ़ते नशे पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जनपद में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए राजपुर पुलिस द्वारा छोटे डीलरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

पूर्व में किए गए गिरफ्तार सभी नशे के तस्करों से थाने में जाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे बरेली उ.प्र. के बड़े डीलर नसीम खान से स्मैक कम दाम पर खरीदकर देहरादून लाते हैं, यहां पर 4 गुने दामों पर बेचते हैं। इस पर बरेली से सप्लाई हो रही स्मैक और डीलर नसीम खान पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देश में पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने बरेली से चल रहे स्मैक डीलरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर नसीम खान पुत्र यूसुफ खान निवासी मोहल्ला राहपुरा सैंट्रल जेल के पीछे थाना इज्जतनगर बरेली को गिरफ्तार किया। नसीम खान के कब्जे से पुलिस को 180 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। अभियुक्त नसीम खान ने पूछताछ पर बरेली शहर के कई और ड्रग तस्करों के नाम भी बताए हैं। 180 ग्राम स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 18 लाख रुपए है।