खराब खाने से बिगड़ी दर्जनों छात्र-छात्राओं की तबीयत, बच्चे तपती धूप में बैठे धरने पर

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 04:29 PM (IST)

रुड़कीः उत्तराखंड में रुड़की जिले के लंढौरा स्थित राजीव गांधी नवोदय आवासीय विद्यालय में खाना खाने से गुरुवार को दर्जनों छात्र-छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिससे विद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया। 
PunjabKesari
विद्यालय प्रशासन में मचा हड़कंप 
जानकारी के अनुसार, विद्यालय प्रशासन ने बीमार बच्चों को अस्पताल में इलाज करवाने के स्थान पर उन्हें उनके घर भेज दिया। इस बात से विद्यालय के छात्र-छात्राएं नाराज हो गए और विद्यालय परिसर के बीच तपती धूप में धरने पर बैठ गए। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में जो खाना मिलता है, इसकी गुणवत्ता बहुत घटिया है। इस खाने को खाकर अक्सर बच्चों की तबीयत बिगड़ जाती है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जो कंपनी विद्यालय में खाना उपलब्ध करवाती है, उसको हटाकर दूसरी कंपनी को कार्य दिया जाए। 
PunjabKesari
बच्चों ने की भूख हड़ताल 
छात्र-छात्राओं के द्वारा कई बार प्रधानाचार्या से खराब खाने की शिकायत की जा चुकी है लेकिन इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। इसी के चलते छात्र-छात्राएं खाने का बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने जिलाधिकारी को विद्यालय की कैंटीन में बुलाने की मांग पर अड़ गए हैं। इसके पश्चात अपर तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर धूप में बैठे छात्र-छात्राओं को समझाकर धरना खत्म करने और खाना खाने के लिए कहा। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने धरना तो समाप्त कर दिया लेकिन खाना खाने के लिए नहीं माने। 
PunjabKesari
बच्चों ने की कैंटीन के ठेकेदार को हटाने की मांग 
बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने खाने का विरोध किया हो। इससे पहले भी कई बार छात्र-छात्राएं विद्यालय के खाने का विरोध करते रहे है। कुछ समय पहले भी काफी संख्या में छात्र-छात्राओ की तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उनको उपचार के लिए सिविल अस्पताल रूडकी में भर्ती करवाया गया था। उस समय भी छात्र-छात्राओं ने खाने का विरोध किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static