सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नजरः विधानसभा अध्यक्ष

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 03:14 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण के भराड़ीसैंण में 20 मार्च को आहूत होने जा रहा है। सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। राज्यपाल पहली बार गैंरसैंण में बजट सत्र में अभिभाषण देंगे। इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। 

गैंरसैंण में पहली बार ड्रोन कैमरे से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। सत्र की व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा परिसर में प्रशासन एवं विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा सरुक्षा बैठक में भिन्न-भिन्न विषयों पर गहनता के साथ विचार विमर्श किया गया। इस बार राज्यपाल का अभिभाषण भराड़ीसैंण में होने के कारण राज्यपाल के आने-जाने के समय हैलीपैड से संबंधित और सुरक्षा व्यवस्था पर खास तौर पर चर्चा की गई।

इस बार ड्रोन कैमरे से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा बैठक के दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने अधिकारियों को शांति व्यवस्था, अग्निशमन दल और उससे संबंधित व्यवस्था, बिजली की सुचारु व्यवस्था निश्चित होने के साथ हीवॉटर सप्लाई से संबंधित निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विधायकों और मंत्रियों के रहने के लिए गैंरसैंण के विधानसभा भवन में 60 कमरें और 14 अॉफिसर रूम पूरी तरह से तैयार है।