पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावितों क्षेत्र में पहुंचे शिक्षा मंत्री, पीड़ितों से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 11:11 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के दौरे से पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे शुक्रवार शाम पिथौरागढ़ जिले में पहुंचे, जहां पर उन्होंने आपदा प्रभावितों के लिए बनाए गए राहत शिविरों का निरीक्षण किया। साथ ही आपदा प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं।

शिक्षा मंत्री पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी के राजकीय इंटर कॉलेज बरम पहुंचे। उन्होंने आपदा में मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। साथ ही परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने आपदा प्रभावितों को प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने उप जिलाधिकारी धारचूला एके शुक्ला को निर्देश दिए कि शिविर में रह रहे किसी भी पीड़ितों को कोई भी परेशानी न हो। इसके लिए विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए।

वहीं अरविंद पांडे ने शिविर में रह रहे प्रत्येक व्यक्ति का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही बीमार पदम सिंह और गोविन्द वर्मा का उपचार करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनता से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि प्रत्येक आपदा प्रभावित को हर संभव मदद और उनके नुकसान का मुआवजा उपलब्ध करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static