विद्युत विभाग जनता से फिक्सड चार्जिस के नाम पर कर रहा लूट : नेगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 03:44 PM (IST)

विकासनगर(सुरेश): जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष और गढ़वाल मंडल विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश की भोली-भाली जनता की अज्ञानता से फिक्सड चार्जिस और अलग-अलग यूनिट पायदान रेट लगाकर विद्युत विभाग अब तक लोगों से करोड़ों रुपए लूट चुका है।

एक स्थानीय होटल में पत्रकारों से वार्ता कर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जानकारी के अभाव में जनता लुट रही है। आज भी अधिकतर संयुक्त परिवार या एक ही परिसर में अलग-अलग भवन बनाकर रहने वाले लोगों ने एक ही विद्युत कनैक्शन ले रखा है, जिससे उनकी विद्युत यूनिट कई पायदानों को पार कर तीसरे-चौथे पायदान तक पहुंच जाती है। अगर उनका कनैक्शन अलग-अलग होता तो वे पहले या दूसरे ही पायदान पर होते और वे 2.55-3.30 प्रति यूनिट वाले बिल का ही भुगतान करते, पर अज्ञानता के कारण वे 4.50-5.10 रुपए प्रति यूनिट की दर से भुगतान कर अपनी जेब खाली कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ठीक ऐसे ही विभाग द्वारा 55, 70, 110, 135, 180 व 210 रुपए भी फिक्स्ड चार्जिस निर्धारित हैं, जो प्रति 100 यूनिट के हिसाब से बढ़ जाता है। नेगी ने बताया कि प्रदेश की भोली-भाली जनता की अज्ञानता से विद्युत विभाग अब तक उनसे करोड़ों रुपए लूट चुका है। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि वह समझदारी से काम लेकर अपने को न लुटने दें। इस मौके पर मोर्चा अध्यक्ष के साथ आकाश पंवार, दिलबाग सिंह व आशीष सिंह आदि मौजूद थे।