उत्तराखंड में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, ऊर्जा मंत्री ने मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 12:57 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में उर्जा निगमों के कर्मचारियों ने ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत से अपनी मांगों के पूरा होने का आश्वासन मिलने के बाद मंगलवार को हड़ताल समाप्त कर दी। हालांकि, इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में तीनों ऊर्जा निगमों के कर्मचारियों के सोमवार मध्यरात्रि से हड़ताल पर चले जाने के बाद सख्ती दिखाते हुए 6 माह की अवधि के लिए उनके हड़ताल पर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

हड़ताल समाप्त करने की घोषणा करते हुए विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के संयोजक इंसारूल हक ने कहा कि उनकी मांगों का जल्द उचित समाधान निकाले जाने तथा हड़ताल पर गए किसी भी कर्मचारी के खिलाफ कोई उत्पीड़नात्मक कार्रवाई न किए जाने के ऊर्जा मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई है। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि कर्मचारियों की जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

गौरतलब है कि संविदा पर कार्यरत कार्मिकों के नियमितीकरण, समान कार्य हेतु समान वेतन सहित 14 सूत्री मांगों को लेकर यूजेवीएन लिमिटेड, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड और पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन उत्तराखंड के 10 संगठनों के करीब साढ़े 3500 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। इससे पहले, राज्य सरकार ने बिजली आपूर्ति को आवश्यक सेवा बताते हुए ऊर्जा निगमों के कर्मचारियों की हड़ताल को 6 माह के लिए निषिद्ध कर दिया था और उनके हड़ताल पर जाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static