18 वर्ष से ऊपर पात्र लाभार्थियों को अब 75 दिन तक नि:शुल्क लगेगी Covid Precaution Dose

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 02:04 PM (IST)

देहरादूनः आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनज़र केंद्र सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव का आयोजन 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों तक पूरे उत्तराखंड में किया जाएगा। इसमें 18 वर्ष से ऊपर पात्र लाभार्थियों को अब नि:शुल्क कोविड प्रीकॉशन डोज़ लगेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है। सभी प्रदेशवासी जो भी 18 वर्ष से ऊपर है, वो सभी कोविड प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों में हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया। उनके नेतृत्व में भारत में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया। साथ ही मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत द्वारा वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया।

वहीं धामी ने कहा कि कोरोना महामारी कम अवश्य हुई है, परन्तु अभी खत्म नही हुई है। अभी भी बचाव, जागरूकता, साफ-सफाई एवं वैक्सीनेशन द्वारा ही इससे बचा जा सकता है। कोविड प्रीकॉशन डोज़ के महाअभियान के विषय में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि 15 जुलाई से प्रदेश के सभी स्वास्थ्य इकाइयों में 18 वर्ष की आयु से ऊपर उन लोगों को जिनको कोविड की दूसरी डोज़ लगे छह महीने या 26 हफ्ते पूरे हो चुके हों, उनको नि:शुल्क बूस्टर/प्रीकॉशन डोज़ लगवाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static