गवर्नमेंट कॉलेज के इग्नू स्टडी सेंटर में EXAM शुरू, बिना हॉल टिकट के स्टूडेंट्स दे सकते हैं IGNOU की परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 04:51 PM (IST)

 

रुद्रप्रयागः देश की सबसे बड़ी ओपन यूनिवर्सिटी इग्नू में टर्म एंड एग्जाम का आयोजन शुरू हो चुका है। उत्तराखंड के अलग अलग स्टडी सेंटर पर भी इग्नू की परीक्षाएं ली जा रही हैं।

अगस्त्यमुनि इग्नू स्टडी सेंटर के समन्वयक डॉक्टर अखिलेश्वर द्विवेदी ने बताया कि इग्नू की दिसंबर 2021 की परीक्षाएं 4 मार्च से 11 अप्रैल के बीच होंगी। इग्नू ने 19 विदेशी केंद्रों और जेलों में जेल में बंदियों के लिए 89 केंद्रों सहित 800 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। टर्म एंड एग्जाम के लिए 6,76,790 पात्र स्टूडेंट्स के हॉल टिकट जारी किए गए हैं। टर्म-एंड परीक्षा में शामिल होने के लिए हॉल टिकट इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in से डाउनलोड किया जा सकता है। डॉक्टर अखिलेश्वर द्विवेदी ने बताया कि इग्नू क्षेत्रीय केंद्र देहरादून के तहत 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि देहरादून रिजनल सेंटर पर कुल 8762 परीक्षार्थी एग्जाम में शामिल हो रहे हैं।

वहीं इग्नू ने हॉल टिकट नहीं होने के बावजूद परीक्षा केंद्रों को छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति देने का निर्देश जारी किया है, हालांकि इसके लिए परीक्षार्थियों की सूची में स्टूडेंट्स के नाम मौजूद रहने चाहिए। छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय/सरकार द्वारा जारी वैध पहचान पत्र अपने पास रखना चाहिए। परीक्षा में हॉल के अंदर मोबाइल फोन और किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static