तिलाड़ी गोलीकांडः शहीदों के नाम पर मेले का हुआ आयोजन, विधायक और डीएम हुए शामिल

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 06:00 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में प्रत्येक वर्ष 30 मई को यमुना नदी के किनारे बड़कोट के पास तिलाड़ी में शहीद दिवस मेला मनाया जाता है। इसी क्रम में इस साल भी मेले का आयोजन किया गया। 

विधायक ने खराब व्यवस्था को देखकर प्रकट की नाराजगी 
जानकारी के अनुसार, मेले में स्थानीय विधायक केदार सिंह रावत और उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने शहीद मेले दिवस पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने शहीदों को याद किया और भविष्य में इस स्थल को विकसित करने का भरोसा भी दिलाया। इस दौरान वह शहीद स्थल की स्थिति को देखकर काफी चिंतित हुए। नगर पालिका के द्वारा मेले के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई थी। मेले में अधिकत्तर कुर्सियां खाली दिखाई दी। इसके साथ-साथ शहीदों के परिजनों को भी नहीं बुलाया गया था। 

शहीद दिवस मेला आयोजित करने की जिम्मेदारी नगर पालिका की है लेकिन उन्होंने नगर पालिका द्वारा प्रचार-प्रसार और विकसित ना किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ-साथ स्थानीय लोग भी नगर पालिका द्वारा करोड़ो खर्च करने के बाद भी शहीद स्थल का विकास ना किए जाने से काफी नाराज हैं। बता दें कि 30 मई 1930 को सैकड़ों लोग तिलाड़ी के मैदान में अपने हक के लिए शहीद हो गए थे। तिलाड़ी शहीद दिवस मेले को पहले शहीद स्मारक समिति आयोजित करती थी। इसमें गांव-गाव से शहीदों के परिजनों को बुलाया जाता था। शहीद स्थल पर दूर-दराज से सैकड़ों की संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचते थे।  


 

Nitika