बाजपुर में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 6 लोगों को हिरासत में लिया

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 03:02 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के बाजपुर में पुलिस ने नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर 6 लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर विशेष अभियान समूह (एसओजी) की अगुवाई में एक पुलिस टीम का गठन किया गया और टीम ने बाजपुर के सरका गांव में अमीर अहमद के गोदाम में छापा मारा। पुलिस टीम ने देखा कि मौके पर अल्ट्राटेक कंपनी के नाम से नकली सीमेंट तैयार किया जा रहा था। पुलिस यह देखकर हतप्रभ रह गई कि मियाद खत्म होने वाले व पुराने सीमेंट से नकली सीमेंट तैयार किया जा रहा था। मौके से 270 कट्टे पुराना सीमेंट और 185 तैयार नकली सीमेंट के कट्टे भी बरामद किए गए। मौके से अरविंदपाल, विनोद, अमर सिंह व इकबाल निवासी गदरपुर को हिरासत में ले लिया गया।

वहीं आरोपियों ने बताया कि वह खराब सीमेंट को पीस कर अल्ट्राटेक नाम से नकली सीमेंट तैयार करते हैं और स्वार, रामपुर निवासी इस्लाम को बेच देते हैं। वह यह काम परमानंदपुर, आईटीआई थाना, काशीपुर के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देते हैं। बता दें कि पुलिस ने उसके ठिकाने से अल्ट्राटेक 600 कट्टे बरामद किए। पुलिस को पता चला कि विलासपुर, रामपुर निवासी आरिफ इस काम में फरीद की मदद करता है। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static