फिल्म निर्माता भंडारकर ने सीएम से की मुलाकात, राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने के दिए सुझाव

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 10:41 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता/निर्देशक मधुर भंडारकर ने मुलाकात की। फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने मुलाकात के दौरान उत्तराखंड में फिल्मों के विकास और फिल्मों के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कई सुझाव दिए। 

राज्य की नई प्रतिभाओं को फिल्मों के क्षेत्र में मिलेंगे अवसर 
मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड का वातावरण प्राकृतिक और भौगोलिक रूप से हमेशा के लिए अनुकूल है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा मिलने से राज्य की नई प्रतिभाओं को भी फिल्मों के क्षेत्र में अवसर मिलेंगे। सीएम ने कहा कि राज्य में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए फिल्मों की शूटिंग के लिए अब शुल्क नहीं लिया जा रहा है। फिल्मों की शूटिंग से सम्बन्धित सभी प्रक्रियाओं के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। इससे आकर्षित होकर कई बड़े बैनर की फिल्मकार राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए आ रहें हैं। 

फिल्म निर्माता उत्तराखंड में कर रहे फिल्मों का निर्माण 
सीएम ने कहा कि एफटीआईआई से उत्तराखंड में फिल्म इंस्टीट्यूट के लिए परमिशन ली जाएगी। इसके लिए उन्होंने सचिव/महानिदेशक सूचना और उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। सीएम ने कहा कि उत्तराखंड का नैसर्गिक सौन्दर्य देखकर देश के अधिक से अधिक फिल्म निर्माता उत्तराखंड में फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं। इससे राज्य की पहचान देश-विदेश में हो रही है।

Nitika