उत्तराखंड में किसानों को बिना ब्याज 3 लाख का मिलेगा ऋण

11/22/2020 1:54:52 PM

 

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उधमसिंह नगर में किसानों को दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना की सौगात दी। उन्होंने इस योजना का विधिवत् शुभारंभ किया। इसके साथ ही 19 किसानों को इस योजना का लाभ दिया गया।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को जिला मुख्यालय रूद्रपुर पहुंचे। उन्होंने सहकारिता विभाग के कार्यक्रम के साथ कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने किसान कल्याण योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत राज्य के किसानों को 3 लाख रुपए तक ब्याज मुक्त ऋण का प्रावधान किया गया है। सीएम ने 43 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। 2378.74 लाख रुपए लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण व 9444.77 लाख रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा 19 किसानों को सहकारिता विभाग की ओर से दिए जाने वाले 3 लाख का बिना व्याज का ऋण भी वितरित किया गया जबकि 3 किसानों को कृषि यंत्र दिए गए। उन्होंने सहकारिता विभाग की ओर से लगाए गए कृषि स्टालों का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिला न्यायालय परिसर पहुंचकर अधिवक्ता चेंबर एवं अधिवक्ता पार्किंग का उद्घाटन किया।
PunjabKesari
वहीं सीएम रावत ने अधिवक्ताओं के चेम्बर्स के लिए 1 करोड़ की एकमुश्त राशि देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री का कांग्रेसियों की ओर से छिटपुट विरोध भी किया गया। हालांकि विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था। इसके अतिरिक्त त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मिलकर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।
 


Nitika

Related News