गंगोत्री घाटी में जमकर हुई बर्फबारी, खिले पर्यटकों के चेहरे

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 06:51 PM (IST)

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री घाटी में बुधवार दोपहर बाद जमकर बर्फबारी हुई है। सुक्की टॉप से लेकर गंगोत्री सहित गौमुख में जमकर बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही यमुनोत्री में भी बर्फबारी की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, मार्च में हो रही बर्फबारी से होटल और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए है क्योंकि कुछ सालों से इस समय बर्फबारी नहीं हो रही थी। वहीं चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियो को बर्फ के रोमांच से भी रोमांचित होंगे। वहीं ट्रेकिंग और मॉन्टेनरिंग करने वाले लोगों को भागीरथी पीक सहित 3000 मीटर से ऊपर वाले इलाकों में अ्च्छी बर्फ मिलेगी। ट्रेकिंग और मॉन्टेरिंग व्यवसायी दीपक राणा ने बताया कि बर्फ को देखते हुए इस बार पूरी बुकिंग हो चुकी है। इसके साथ ही चारधाम रूट के होटलों में भी बुकिंग फुल हो गई है। वही बर्फबारी से इस बार दयारा डोडीताल जैसे ट्रेक भी गुलजार होंगे।

बता दें कि उत्तरकाशी के मुखबा गांव सहित धराली हर्षिल, यमुनोत्री, गंगोत्री और दयारा में जमकर बर्फबारी हुई। इसके साथ-साथ जिला मुख्यालय में जमकर बारिश हुई है। बुधवार रात तक गंगोत्री-यमुनोत्री में करीब दो फिट बर्फबारी हुई।
 

Punjab Kesari