गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने को लेकर सदन के बाहर छिड़ी जंग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 06:44 PM (IST)

गैरसैंण( कुलदीप रावत): उत्तराखंड में विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण के विधानसभा भवन में चल रहा था, वहीं दूसरी तरफ पहले दिन से ही गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की मांग को लेकर सड़कों पर संग्राम जारी रहा। 

जानकारी के अनुसार, राजधानी बनाने की मांग को लेकर चारों ओर से आन्दोलनकारी विधानसभा भवन की ओर जाते दिखाई दिए। आन्दोलनकारियों को जंगल, सड़क और पगडंडी जहां भी रास्ता दिखा, वह भवन की ओर पहुंचकर अपना विरोध जताने के लिए बेताब दिखे। आन्दोलनकारियों के इस रवैये के आगे पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव भी फूल गए। इस दौरान कई जगहों पर आंदोलनकारी और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली। आन्दोलनकारी गैरसैंण से विधानसभा की तीन बैरियरों को तोड़ने में सफल रहे और जंगलों के रास्ते से कुछ आन्दोलनकारी विधानसभा भवन तक पहुंचने में कामयाब भी हो गए। 

बता दें कि पुलिस के द्वारा आन्दोलनकारियों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेलों में भेज दिया गया। आन्दोलनकारियों के सड़कों पर आए सैलाब से अधिकारी और नेताओं की गाड़ियां बीच में ही फंस गई। इसके कारण कई नेताओं को पैदल ही लम्बी दूरी तय करनी पड़ी। आंदोलनकारियों का कहना है कि पिछले 18 सालों का गुस्सा गुबार बनकर फूटने लगा है यदि जल्द सरकार ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया तो स्थिति और खराब हो सकती है। 

Punjab Kesari