राजकुमार संतोषी ने CM से की मुलाकात, फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में करने की जताई इच्छा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:50 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मंगलवार को बॉलीवुड के प्रख्यात निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी ने मुलाकात की। इस दौरान राजकुमार संतोषी ने सीएम रावत से भारत पाकिस्तान विभाजन पर बनने वाली अपनी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करने की इच्छा जताई।

जानकारी के अनुसार, फिल्म की शूटिंग मई 2019 में शुरू हो जाएगी। राजकुमार संतोषी मौजूदा समय में अपनी एक अन्य फिल्म की शूटिंग भी उत्तराखंड में करने जा रहे हैं । मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान राजकुमार संतोषी ने देहरादून या आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो खोलने का प्रस्ताव भी रखा। सीएम आवास में त्रिवेंद्र सिंह रावत से विस्तृत चर्चा के दौरान फिल्म निर्माता ने सीएम को सलाह देते हुए कहा कि नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए वर्ल्ड मार्केट खोल सकता है। राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए लोकेशन की अपार विविधता है। यहां कई ऐसे प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर अनछुए स्थान है, जो फिल्म मेकर्स के कैमरे में अभी तक कैद नहीं हो पाए हैं। 

वहीं देहरादून के आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो स्थापित करने के प्रस्ताव पर सीएम रावत ने सचिव सूचना को स्टूडियो के अनुकूल भूमि चयन को जल्द से जल्द फील्ड निरीक्षण करने के निर्देश दिए। 

Nitika