अब इंटरनेट पर भी नहीं चलेगी उत्तराखंड के 7 जिलों में प्रतिबंधित फिल्म केदारनाथ!

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 05:57 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में 'केदारनाथ' फिल्म के दर्शकों के लिए एक बुरी खबर है। राज्य सरकार अब बड़े पर्दों के साथ-साथ इंटरनेट पर भी फिल्म को बैन करने जा रही है।

जानकारी के अनुसार, राज्य में फिल्म को लेकर बवाल बढ़ने के बाद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने यह फैसला लिया है। इसी के चलते उन्होंने इंटरनेट पर फिल्म को प्रतिबंधित करने के लिए केंद्र के लिए चिट्ठी तैयार कर ली है। वहीं दूसरी तरफ विवादित फिल्म 'केदारनाथ' पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

फिल्म को लेकर सरकार ने अपनाया दोतरफा रवैया
हरीश रावत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने फिल्म को लेकर दोतरफा रवैया अपनाया है। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ भाजपा के ही राष्ट्रीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया था, वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि इससे असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है। इसी के चलते राज्य सरकार को इस फिल्म के प्रति अपना विरोधाभास खुलकर रखना चाहिए।

बता दें कि कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए राज्य के 7 जिलों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म से धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है।

Nitika