पंचायत चुनावः प्रथम चरण के मतदान कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 05:38 PM (IST)

हल्द्वानीः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए शनिवार को मतदान होना है। नैनीताल जिले में प्रथम चरण के चुनाव में हल्द्वानी, भीमताल और रामनगर ब्लॉक में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

जानकारी के अनुसार, हल्द्वानी के एचएन इंटर कॉलेज से शुक्रवार सुबह से ही पोलिंग पार्टी अपने अपने बूथ के लिए प्रस्थान कर चुकी हैं। मतदान कर्मियों ने चुनाव सामग्री लेकर मिलान का काम किया। इतना ही नहीं चुनाव सामग्री कम होने पर एक अतिरिक्त काउंटर भी खोला गया है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस, पीएससी और होमगार्ड को भी तैनात किया गया है।

वहीं प्रथम चरण का चुनाव संपन्न करवाने के लिए हल्द्वानी ब्लॉक में 865, रामनगर में 570 और भीमताल में 440 कर्मचारियों को मतदान ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके साथ ही शनिवार को 3 ब्लॉकों के 173 ग्राम पंचायतों में चुनाव होगा। इसके साथ ही भीमताल विकास भवन में चुनाव कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से हर जानकारी और समस्या साझा की जा सकेगी। 

हरीश रावत ने राज्य सरकार पर बोला हमला 
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पंचायत चुनाव को लेकर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निकम्मेपन के चलते जनता यह चाहती है कि कम से कम गांव की सरकार में ही बदलाव हो जबकि दूसरी तरफ जनता केंद्र सरकार की विफल नीतियों का शिकार हो रही है। हरीश रावत ने कहा कि राज्य डेंगू, महंगाई, लचर कानून व्यवस्था और बेरोजगारी की मार जनता भुगत रही है। इन सभी मामलों को समझते हुए राज्य की जनता एकतरफा होकर कांग्रेस में पक्ष में वोट करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static