महाराष्ट्र से 1200 प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची पहली ट्रेन, स्टेशन पर ऐसे हुआ स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 06:25 PM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड के 1200 प्रवासियों को लेकर महाराष्ट्र के पुणे से पहली ट्रेन हरिद्वार पहुंची। इस ट्रेन में कई जिलों के लोग सवार थे। ट्रेन पहुंचते ही रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों द्वारा सभी यात्रियों का ताली बजाकर स्वागत किया गया।
PunjabKesari
प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में 2 काउंटर बनाए गए थे, जिसमें एक तरफ गढ़वाल तो दूसरी तरफ कुमाऊं के अलग-अलग जिलों में जाने वाले लोगो का रजिस्ट्रेशन किया गया। प्रशासन ने हरिद्वार में ही खाने पीने की व्यवस्था कर सभी प्रवासियों को बसों द्वारा उनके गंतव्यों की और रवाना किया।

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इस ट्रेन में सवार 1200 यात्रियों को जनपदवार बसों द्वारा गढ़वाल भेजा जा रहा है, कुमाऊं जिले के सभी लोगों को हल्द्वानी और रुद्रपुर में रोकने के बाद उनकी थर्मल स्केनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें बुधवार को उनके घर भेजा जाएगा। हरिद्वार के रहने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर ही थर्मल स्केनिंग की गई।
PunjabKesari
वहीं दूसरी तरफ अपने घर लौट रहे सभी प्रवासी काफी उत्साहित दिखाई दिए। ये सभी लोग महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में रहकर कामकाज करते है और लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static