सेना झंडा दिवस पर गुरमीत-धामी को लगाया गया फ्लैग, प्रदेशवासियों से भी अंशदान देने का किया आह्वान

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 09:55 AM (IST)

 

देहरादूनः ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस' के अवसर पर उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास के निदेशक ब्रिगेडियर (से.नि) अमृत लाल ने मुलाक़ात कर फ़्लैग लगाया। इस दौरान राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों सशस्त्र सेना झंडा कोष में सहयोग राशि देते हुए प्रदेशवासियों से भी अंशदान देने का आह्वान किया।

PunjabKesari

राज्यपाल ने प्रदेश के सभी सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं शहीद सैनिकों के परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस हमें देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सैनिकों की याद दिलाता है। उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी जनपदों में पूर्व सैनिक, वीरांगनाओं, वीरता पुरस्कार प्राप्त सैनिकों एवं उनके परिजनों की समस्याओं को दूर करने के लिए एक ठोस व्यवस्था बनाई जाए। राज्यपाल गुरमीत ने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए ईसीएचएस (स्वास्थ्य सेवाएं), सीएसडी कैंटीन सुविधा के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि विभाग पूर्व सैनिकों के फ़ोन नंबरों को संकलित कर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से उसे संकलित करे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैन्य भूमि है और हम सब का प्रयास होना चाहिए कि प्रदेश के पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों की अधिक से अधिक सहायता की जाए।

PunjabKesari

इसके अलावा, मुख्यमंत्री आवास में ब्रिगेडियर (से.नि) अमृत लाल और उप निदेशक कर्नल (से.नि) एमएसजोधा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी फ्लैग लगाया। इस दौरान धामी ने कहा कि देश की रक्षा हेतु सदैव तत्पर रहने वाले अपने वीर सैनिकों पर हमें गर्व है। ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस' का यह अवसर राष्ट्र के सजग प्रहरियों के अविस्मरणीय बलिदानों और सेवाओं को स्मरण करने और उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का भी दिन है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static