इन्वेस्टर्स समिट के बाद फॉलोअप में जुटी सरकार, प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए सेल का हुआ गठन

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 11:42 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में हाल में हुए इन्वेस्टर्स समिट में सरकार के हाथ बड़ी सफलता लगी है। इसी के चलते सरकार ने निवशकों द्वारा दिए गए प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, देश-विदेश के 602 निवेशकों ने राज्य में अब तक 1 लाख 24 हजार करोड़ रुपए के एमओयू किए हैं। सरकार के उद्योग विभाग ने इन्वेस्टर्स समिट में मिले प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए सेल का गठन कर दिया है। इसके साथ ही सेल के द्वारा अब तक 402 निवेशकों से सीधा संपर्क किया जा चुका है। इनमें से 98 निवेशकों ने जमीन के बारे में सहयोग की मांग की है और 37 निवेशकों ने वित्त पोषण के लिए सहायक की जानकारी मांगी है। इसके अतिरिक्त एमओयू के अनुसार ही निवेश की तैयारी की जा रही है। 

वहीं इस मामले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपने स्तर पर काम करने के निर्देश दिए। इस मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में मिले प्रस्तावों पर 3 महीने के भीतर धरातल पर निवेश दिखाई देना चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static