काशीपुर में विशेष चेकिंग अभियान के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी कर लिए पांच नमूने

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 11:25 AM (IST)

 

काशीपुरः खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर खाद्य सुरक्षा विभाग का डंडा फिर चल पड़ा है। बीती 16 फरवरी से प्रदेश के चार जिलों में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर में चलाए जा रहे विशेष चेकिंग अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने काशीपुर पहुंच कर विभिन्न जगहों से पांच सेम्पल लिए, जिन्हें परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेज दिया गया। विभाग का ये अभियान आगामी 22 फरवरी तक जारी रहेगा।

दरअसल प्रभारी उपयुक्त खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन देहरादून के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ललित मोहन पाण्डेय, पिथौरागढ़ के जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके शर्मा, बागेश्वर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी विपिन कुमार व रुद्रपुर की आशा आर्या की चार सदस्यीय टीम काशीपुर पहुंची और रामनगर रोड पर स्टेडियम क्रॉसिंग के निकट काकू डेरी प्रोडक्ट आइसक्रीम फैक्ट्री, महावीर तेल पेराई उद्योग व आनंदपुर डेरी समेत पांच प्रतिष्ठानों से तेल, मावा पनीर व घी इत्यादि के पांच सेम्पल लिए।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ललित मोहन पाण्डेय ने बताया कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए विभाग की ओर से इस तरह के अभियान समय-समय पर चलाए जाते हैं। अभियान के दौरान यदि किसी खाद्य सामग्री में मिलावट की आशंका होती है तो उसे परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा जाता है। साथ ही दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों में साफ-सफाई की भी जांच की जाती है। उन्होने बताया कि काशीपुर में लिए गए पांचों सेम्पल प्रयोगशाला भेजे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static