3 दिन से लापता त्रिशूल पर्वत की ट्रैकिंग पर निकला विदेशी पर्यटक, NDRF की टीम कर रही तलाश

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 11:42 AM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जिले में त्रिशूल-1 पर्वत की ट्रेकिंग पर निकला 6 सदस्यीय विदेशी पर्यटकों के दल में से 1 जर्मन नागरिक रास्ते से लापता हो गया है। आईएमएफ (इंडियन माउंटेनरिंग फाउंडेशन) ने जिला निर्वाचन कन्ट्रोल रूम को विदेशी नागरिक के लापता होने की सूचना दी। वहीं तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है।

आईएमएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटकों का 6 सदस्यीय दल 13 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हिमालय की त्रिशूल-1 की ट्रैकिंग पर निकला था। इन में से हंगरी निवासी विदेशी पर्यटक पीटर वीटेक नाम का एक 37 वर्षीय व्यक्ति रास्ते से लापता हो गया। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने स्वयं जिला आपदा कन्ट्रोल रूम पहुंचकर लापता पर्यटक की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन, आपदा प्रबंधन एवं वन विभाग के कार्मिकों की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना कर दिया।

रेस्क्यू दल ने सुतोल बेस कैंप से आगे लापता पर्यटक की खोजबीन भी शुरु कर दी गई है लेकिन 3 दिन बीत जाने पर भी अभी तक कुछ पता नहीं चल पा रहा है। इसके साथ ही खराब मौसम होने के कारण खोजी दल को लापता हुए विदेशी को ढूंढ़ने में परेशानी हो रही है। बता दें कि डीएम ने कहना है कि उनकी टीमें लापता विदेशी पर्यटक की खोज में लग गई है। इसके अतिरिक्त अगर जल्द ही की जाएगी।
 

Nitika