शादी को यादगार बनाने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन भारत आई विदेशी युवती, देसी युवक से रचाई शादी

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 02:35 PM (IST)

ऊधमसिंह नगरः लोग अकसर अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड से सामने आया है, जहां पर एक विदेशी युवती वैलेंटाइन डे के दिन देसी युवक के साथ शादी रचाने के लिए भारत पहुंची। इसके साथ ही उन्होंने पहाड़ी रीति रिवाजों के साथ शादी करके अपने इस खास दिन को यादगार बनाया।

जानकारी के अनुसार, मामला ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर इलाके का है, जहां पर वैलेंटाइन डे के दिन रचेल नाम की एक विदेशी मेम उत्तराखंड के काशीपुर में पहुंचकर राय सिंह पैगा के साथ पहाड़ी रीति रिवाज के साथ शादी रचाई। शेरवानी पहने राय सिंह पैगा स्थित घर से लगभग 1 किमी. दूरी पर स्थित अशोका गार्डन में बारात लेकर पहुंचा। इतना ही नहीं अमेरिका की मेम भी भारतीय ढंग से दुल्हन के रूप में सजी हुई बारात का इंतजार कर रही थी।

वहीं बारात के आने पर दोनों ने भारतीय रीति रिवाजों के साथ एक-दूसरे के गले में जयमाला डाली। इसके बाद अग्नि को साक्षी मानकर दोनों ने 7 फेरे भी लिए। दोनों के परिजनों ने दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद देकर विवाह संपन्न करवाया। बता दें कि इस शादी को देखने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा था। शादी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली।

Nitika