विधानसभा सत्रः दूसरे दिन की कार्रवाई में वन मंत्री का अपने ही विधायक ने किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 06:40 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विधानसभा भवन में बुधवार को सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई हुई। इस दौरान भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने सदन में 
जंगलों में पाए जाने वाले लीसा के मामले को उठाया। 

जानकारी के अनुसार, जीना ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस ज्वलनशील पदार्थ को खुले में क्यों रखा गया है। इस पर वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। इसके साथ ही हरक सिंह रावत ने कहा कि जिस क्षेत्र में भी खुले में लीसा पाया जाएगा, उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भाजपा विधायक ने वन मंत्री ने जवाब को गलत बताते हुए कहा कि सदन को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही सत्तापक्ष के साथ-साथ विपक्ष ने भी लीसा के मुद्दे पर सदन में सवाल उठाए।

वहीं निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार ने भी वन मंत्री को घेरने का प्रयास किया। उन्होंने वन मंत्री से सवाल पूछा कि 2017 से लेकर अब तक जंगली जानवरों के द्वारा मनुष्यों को मारने और घायल करने का आंकड़ा बताए। इस पर हरक सिंह रावत ने जवाब देते हुए कहा कि अभी तक जंगली जानवरों के हमले से 79 लोगों की मौत और 442 लोग घायल हो चुके हैं। इसके साथ ही 11594 पशुओं को नुकसान भी पहुंचा है। 


 

Nitika