हल्द्वानीः 200 करोड़ की लागत से गैस पाइपलाइन की शुरुआत, उपभोक्ताओं को सिलेंडर से मिलेगी निजात

2/23/2021 3:22:06 PM

 

नैनीतालः उत्तराखंड के हल्द्वानी और लालकुआं के गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उन्हें गैस सिलेंडर से निजात मिलने वाली है। केन्द्र सरकार के सहयोग से हल्द्वानी और लालकुआं में पाइप लाइन के सहयोग से गैस की आपूर्ति की जाएगी।

हल्द्वानी में गैस पाइप लाइन परियोजना का शिलान्यास किया गया है। इस परियोजना का शिलान्यास भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत और हल्द्वानी नगर निगम के मेयर जोगेन्द्र रौतेला की ओर से हल्द्वानी के कठघरिया में किया गया है। परियोजना का निर्माण 200 करोड़ की लागत से किया जाएगा। भगत ने इस मौके पर कहा कि हल्द्वानी और लालकुआं के लाखों से अधिक गैस उपभोक्ताओं को इसका सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि परियोजना की शुरुआत हल्द्वानी के कठघरिया से की जा रही है और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) द्वारा गैस लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा।

वहीं मेयर जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने इस परियोजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा सांसद अजय भट्ट का आभार व्यक्त किया। साथ ही इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हल्द्वानी महानगर के साथ ही लालकुआं के लोगों के लिए यह गैस पाइप लाइन परियोजना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि कठघरिया से एचपीसीएल की गैस पाइप लाइन बिछनी शुरू हो गई हैै जो कठघरिया से दमुवांढूगा, नैनीताल रोड से मंगलपड़ाव होते हुए लालकुआ से रूद्रपुर को जाएगी। उन्होंने बताया कि गेल की पाइप लाइन छतरपुर तक आई है। छतरपुर में एचपीसीएल अपना वितरण प्लांट बनाएगा।


Content Writer

Nitika

Related News