चारधाम यात्रा पर आने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी, सुहावना रहेगा मौसम

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 12:15 PM (IST)

देहरादूनः चारधाम यात्रा शुरू होते ही मौसम विभाग भी राज्य में आने वाले भक्तों का स्वागत खुशनुमा मौसम से करने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश के साथ-साथ मौसम ठंडा रहेगा।

मौसम बदलने से नहीं होगी कोई परेशानी 
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि मौसम में बदलाव आएगा लेकिन चारों धामों में मौसम ठंडा ही रहेगा। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के तहत शनिवार को राज्य में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है लेकिन यह बारिश इतनी ज्यादा नहीं होगी कि यहां आने वाले यात्रियों और स्थानीय लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी हो। 

इस बार का मानसून रहेगा सामान्य 
मौसम विभाग का कहना है कि इस बार का मानसून सामान्य रहने वाला है। उत्तराखंड में जब मानसून आएगा तो वह प्रदेश के लिए भी अच्छा साबित होगा। इसके साथ ही मौसम विभाग यहां आने वाले यात्रियों को यह सलाह दे रहा है कि वह जब यात्रा पर आएं तो अपने साथ गर्म कपड़े जरूर लेकर आएं क्योंकि पहाड़ों का मौसम बदलता और संवरता है। 

इस बार की यात्रा रहेगी सुखद 
फिलहाल उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर यह है कि मौसम विभाग का कहना है प्रदेश में इस बार ज्यादा बारिश की वजह से ना तो नदियां उफान पर आएंगी और ना ही भूस्खलन की घटनाएं ज्यादा होगी इसलिए इस बार की यात्रा सुखद मानी जा रही है। 

Punjab Kesari