कोरोना महामारी के बीच सरकार ने बुलाई आपात बैठक, विपक्ष का मांगा सहयोग

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 06:11 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने देहरादून के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कोरोना वायरस से राहत-बचाव कार्य के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, विधायक और अन्य प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सुझाव दिए।

बैठक में दिए गए सुझाव के क्रम में कहा गया कि सरकार का उद्देश्य है कि राज्य का कोई भी नागरिक भूखा ना रहे, इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। साथ ही मजदूर, बेघर व्यक्ति, बिना राशन कार्ड का व्यक्ति अथवा अति जरुरतमंद के भोजन का प्रबन्ध सरकार करेगी। राहत सामग्री के वितरण के सम्बन्ध में यह व्यवस्था सुनिश्चित किया गया कि थाना-चौकी एवं पर्वतीय क्षेत्र में पटवारी को इकाई मानकर भोजन, अनाज इत्यादि का वितरण तालमेल बैठाकर किया जाए तथा सूची के अनुसार खाद्यान्न का वितरण इस प्रकार किया जाए कि डबलिंग ना हो।

सेनेटाइजिंग पर बल देते हुए कहा गया कि नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत में सेनेटाइजिंग के साथ फागिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधान के माध्यम से सेनेटाइजिंग एवं फॉगिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। यह भी कहा गया इसके सम्बन्ध में बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी। वहीं बैठक में नोवल कोरोना वायरस के संबंध में व्यापक जन जागरूकता पर बल दिया गया। सोशल डिस्टेसिंग पर कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए क्योंकि नोवल कोरोना वायरस के चेन को सोशल डिस्टेसिंग से ही तोड़ा जा सकता है।

बैठक में कहा गया कि यदि किसी व्यक्ति को यह जानकारी मिलती है कि कोई नागरिक तबलीगी के लोग मरकज के माध्यम से अथवा विदेश से हाल में आए हो, इसकी सूचना तुरन्त प्रशासन को दी जाए। इसके बाद पक्ष-विपक्ष के द्वारा इस मुश्किल घड़ी में हर संभव मदद की बात कही गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static