हल्द्वानीः सरकारी विभाग पर 4 करोड़ का बकाया, कार्रवाई करेगा जल संस्थान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 05:43 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में हल्द्वानी जिले के सरकारी विभाग सालों से मुफ्त का पानी पीने के आदि हो गए हैं। इसके चलते इन विभागों पर जल संस्थान का लगभग 4 करोड़ रुपए का बकाया है। वहीं अन्य गैर सरकारी उपभोक्ताओं पर भी करोड़ों का बकाया है। इस पर गंभीरता दिखाते हुए जल संस्थान अब सरकारी विभागों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है। नए साल से इन बकाएदारों पर आरसी काटने की कार्रवाई की जाएगी।

अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हल्द्वानी जल संस्थान डिवीजन में 67,000 पेयजल कनेक्शन हैं। इस साल जल संस्थान द्वारा 29 करोड़ की वसूली का लक्ष्य रखा गया था। इसमें से लगभग 14 करोड़ की वसूली हो चुकी है, जबकि 15 करोड़ की वसूली बकाया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी विभाग पर करीब 4 करोड़ का बिल बकाया है। इसको लेकर सभी बकाएदार सरकारी विभागों को कई बार नोटिस जारी किए गए हैं, लेकिन ये बकाएदार विभागो द्वारा पानी का बिल जमा नहीं करवाया गया हैं। ऐसे में अब इन विभागो के खिलाफ आरसी की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि सरकारी विभागो के साथ-साथ कई निजी संस्थाओं और आम उपभोक्ताओं पर भी करोड़ों का बकाया है। ऐसे में अब विभाग सरकारी और निजी संस्थाओं के खिलाफ वसूली का अभियान शुरू करने जा रहा है। वसूली के साथ-साथ इनके कनेक्शन और आरसी काटने की भी कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static