चारधाम यात्राः सरकार ने हेली सेवा पर बढ़ाई रॉयल्टी, यात्रियों ने टिकटें करवाई कैंसिल

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 12:18 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा इस समय चरम सीमा पर है। वहीं राज्य सरकार ने इस पीक सीजन पर एक नया फरमान जारी किया है। इसमें चारधाम में आने वाले तीर्थयात्रियों को अब परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

राज्य सरकार ने जारी किया नया फरमान 
जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा जारी किए इस नए फरमान में सरकार ने निजी हेली सेवा कंपनी को एक पत्र लिखकर रॉयल्टी बढ़ाने का आदेश जारी किया है।  हेली सेवा कंपनी को एक सेक्टर से दूसरे सेक्टर पर जाने के लिए सरकार को 25,000 रुपए तक की रॉयल्टी दोनी पड़ेगी। इसी के चलते देहरादून से चलनी वाली हेली कंपनियों ने भी अपनी रेट लिस्ट बढा दी है। इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तीर्थयात्रियों के द्वारा टिकटों को कैंसिल करवाया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि सरकार न हमसे यात्रा से पहले कोई टेंडर नहीं किया है, अब सरकार मनमानी कर रही है। 

सरकार के इस फैसले से कंपनी के मालिक काफी नाराज 
बता दें कि सरकार के इस फैसले से हेली सेवा कंपनी के मालिक काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। कंपनी के मालिकों का कहना है कि हमने यात्रा से पहले सरकार को रेट लिस्ट दी था लेकिन अब सरकार ने यात्रा के बीच रॉयल्टी बढ़ा दी है। इससे कंपनी के मालिकों को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुक्सान हो रहा है। 

Nitika