अक्टूबर में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां हुई तेज, पीएम मोदी करेंगे उद्धाटन

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 04:47 PM (IST)

देहरादूनः अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उद्यमियों को राज्य में एक निवेश मंच उपलब्ध करवाने के लिए अगले महीने में प्रस्तावित राज्य के पहले निवेशक शिखर सम्मेलन के लिए तैयारियां तेजी से शुरू कर दी गई है। 7-8 अक्टूबर को होने वाले इस सम्मेलन का उद्धाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, राज्य के मुख्यमंत्री सहित सभी नेता इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियों में जुट गए है। इसी के चलते पिछले कुछ दिनों से सीएम के द्वारा भिन्न-भिन्न राज्यों में जाकर उद्योगपतियों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। इसके साथ ही जगह-जगह पर जाकर रोड शो का भी आयोजन कर रहे हैं। इस सम्मेलन से राज्य में 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश आने की उम्मीद है। देहरादून में आयोजित होने वाली ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड-इन्वेस्टर्स सम्मेलन-2018’ का पीएम मोदी उद्धाटन करेंगे। 

इस संबंध में सीएम रावत ने कहा कि दुनियाभर से निवेशक, निर्माता, उत्पादक, नीति निर्माता और औद्योगिक संगठन इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिससे राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश होगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलने के साथ-साथ राज्य के उद्यमियों को भी बाहर के उद्योगों के साथ साझेदारी के नए अवसर मिलेंगे। सीएम ने कहा कि त्रिवेन्द्र सरकार राज्य में निवेश के अनुकूल माहौल बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। 

Nitika