आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप विकास के लिए सरकार प्रयासरत- त्रिवेंद्र

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 05:56 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को कहा कि आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप ही सरकार राज्य का विकास केे लिये प्रसासरत है।रावत ने शहीद स्थल, कचहरी, देहरादून में राज्य आन्दोलनकारी शहीदों की पुण्य स्मृति पर उनकी मूर्ति पर माला और पुष्प अर्पित किये।

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले राज्य आन्दोलनकारियों के बलिदान के परिणाम स्वरूप ही पर्वतीय राज्य उत्तराखण्ड बना। आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप ही राज्य का विकास हो इसके लिए सरकार निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया। अटल जी ने इसे नया राज्य बनाने के साथ ही राज्य को मजबूती प्रदान करने के लिए औद्योगिक पैकेज दिया।

इसी कारण आज उत्तराखण्ड एक औद्योगिक राज्य के रूप में जाना जाता है। त्रिवेंद्र ने आगे कहा उत्तराखंड की पर्यटन राज्य के रूप में विशेष पहचान है। देश और दुनिया के पर्यटक यहां आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य को ऑल वेदर रोड, रेलवे लाईन का और उड़ान योजना के तहत एयर कनेक्टिविटी का तोहफा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static