10 साल पुराने वाहनों को फिलहाल नहीं हटाएगी सरकार: परिवहन मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 03:52 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा है कि प्रदेश सरकार फिलहाल दस वर्ष की अवधि पूरी कर चुके वाहनों को सड़क से नहीं हटाएगी। यशपाल आर्य ने कहा कि इस मामले में सरकार बैठक कर अंतिम निर्णय पर पहुंचेगी। उन्होंने दावा किया कि पिथौरागढ़ उपचुनाव में भाजपा अपना परचम लहराएगी।

मंत्री ने कहा कि राज्य में जल्द ही 300 चालकों की भर्ती करवाई जाएगी। राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने 10 साल की अवधि पूरी कर चुके वाहनों को सड़क से हटाने को कहा है और इस मामले में शीघ्र ही बैठक कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही यह भी देखा जाएगा कि देश के अन्य राज्य एनजीटी के आदेशों पर किस तरह से अमल कर रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में परिवहन मंत्री ने कहा कि भवाली बाजार के मध्य में स्थित रोडवेज की कार्यशाला को जल्द ही फरसौली में शिफ्ट करा दिया जाएगा। इसके लिए फरसौली में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि जनसुविधा को देखते हुए रामनगर, कोटद्वार, चंपावत और बागेश्वर में रोडवेज बस अड्डे स्थापित किए जाएंगे। रामनगर में इसके लिए जमीन का भी चयन किया जा चुका है।

वहीं रोडवेज को घाटे के उबारने के सवाल पर परिवहन मंत्री ने कहा कि इसके लिए निगम की कार्य संस्कृति को बदलना होगा। कार्य संस्कृति बदलने की दिशा में भी सरकार प्रयासरत है ताकि निगम को फायदे में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य के बस बेड़े में 300 नई बसों को शामिल किया गया है, जिसके लिए 300 सौ चालकों की भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि दुरुस्त पहाड़ी क्षेत्रों में रोडवेज की बसें चलाई जा रही हैं। दिल्ली-सराईखेत बस सेवा शीघ्र शुरू कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा देयकों का भुगतान करने के बाद कर्मचारियों के कई देयकों और वेतन का भुगतान कर दिया गया है।

एक सवाल के जवाब में यशपाल आर्य ने कहा कि निगम ने वीआरएस की भी पहल की है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए नारायण नगर-मंगोली-कालाढूंगी बस सेवा शुरू कर दी गई है। यशपाल आर्य ने कहा कि पिथौरागढ़ में होने वाले उपचुनाव में फिर से भाजपा अपना परचम लहराएगी। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय प्रकाश पंत जी के द्वारा करवाए विकास कार्यों और अच्छी छवि का लाभ भाजपा को मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static