मंत्री चंदन राम दास ने कहा- जल्द ही सौ दिन का रोडमैप तैयार करेगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 10:52 AM (IST)

नैनीताल/ हल्द्वानीः उत्तराखंड के समाज कल्याण, खादी-ग्रामोद्योग एवं परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि परिवहन विभाग को घाटे से उबारने के साथ ही सभी विभागों को सौ दिन का रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिए गए हैं।

पहली बार नैनीताल जनपद के दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री ने काठगोदाम के सकिर्ट हाउस पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री ने उन्हें जो दायित्व सौंपा है उस पर वह खरा उतरेंगे। अधिकारियों को 100 दिन का रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिए गए हैं। विभिन्न पेंशन योजनाओं पर काम किया जाएगा ताकि कोई व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित न रहें। सरकार की मंशा अंतिम छोर पर बसे लोगों तक विकास योजनाओं को पहुंचाना है।

उन्होंने यह भी कहा कि परिवहन विभाग को घाटे से उबारने के लिए छोटी-छोटी कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मिले 105 करोड़ रुपए से विभाग को दुरुस्त करने के साथ ही परिवहन विभाग के बेड़े में सीएनजी एवं इलैक्टानिक बसों को बढ़ाया जाएगा। साथ ही आमदनी बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के कर्मचारियों को लंबित वेतन के भुगतान के लिए शीघ्र कदम उठाया जाएगा। चारधाम यात्रा को और सुव्यस्थित किया जाएगा ताकि उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को परिवहन की अच्छी व्यवस्था मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static