कुंभ संबंधी निर्णयों में अखाड़ा परिषद से सुझाव लेगी उत्तराखंड सरकारः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 10:40 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगले वर्ष हरिद्वार में आयोजित हो रहे कुंभ के संबंध में कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय किए जाएंगे। साथ ही उसमें अखाड़ा परिषद एवं साधु-संतों के सुझाव अवश्य लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री आवास में अखाड़ा परिषद के साथ हरिद्वार कुंभ की तैयारियों के संबध में बैठक करते हुए सीएम ने कहा कि कुंभ मेला अपने दिव्य एवं भव्य स्वरूप में होगा, जिसमें कुंभ की परम्परा एवं संस्कृति का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने हालांकि, कहा कि कोरोना के कारण अनेक व्यावहारिक समस्याएं आई हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ शुरू होने पर कोरोना की स्थिति के अनुसार कुंभ के स्वरूप को विस्तार दिया जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ में परिस्थितियों के हिसाब से जो भी निर्णय लिए जाएंगे, उनमें अखाड़ा परिषद एवं साधु-संतों के सुझाव जरूर लिए जाएंगे। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और इसके लिए कुंभ के कार्यों की समय-समय पर समीक्षा की जा रही है। उन्होंने मुख्य सचिव को भी 15 दिन में कुंभ मेले की समीक्षा के निर्देश दिए। मेलाधिकारी से कार्यों की प्रगति की जानकारी लेने के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें कुंभ आरंभ होने से पहले ही स्थाई प्रकृति के सभी कार्य पूर्ण करने को कहा।

बता दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने भी हरिद्वार कुंभ के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मौके पर अखाड़ों की कुछ समस्याओं से भी त्रिवेंद्र सिंह रावत को अवगत करवाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static