'स्वच्छता ही सेवा' वाहन को हरी झंडी दिखा गवर्नर और CM ने किया रवाना

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 01:37 PM (IST)

उत्तराखंड(कुलदीप रावत): देहरादून में राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल डॉ के के पॉल ने 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम के चलते दो वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह कार्यक्रम 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलेगा।

राज्यपाल ने इस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता को अपनी आदत बनाना होगा। स्वच्छता राष्ट्रीय महत्व का जनहित से जुड़ा विषय है, इसमें कोई प्रोटोकॉल की आवश्यकता नही होती है। पिछले कुछ वर्षों से राज्य के विश्वविद्यालयों में स्वच्छता व स्मार्ट केम्पस के लिए काफी बल दिया गया है तथा प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि जी बी पंत विश्वविद्यालय को स्वच्छता में राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान मिला है। 

वहीं सीएम त्रिवेंद्र रावत ने स्वच्छता अभियान में जनता को जुडने का आमंत्रण दिया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र को हमें ओडीएफ मुक्त करना होगा। 2018 मार्च तक शहरी क्षेत्रों को ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य रखा। राज्यों की श्रेणी में उत्तराखंड देश का चौथा ओडीएफ राज्य बना है। 

केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, राज्य मंत्री रेखा आर्य सहित कई जनप्रतिनिधि व अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित रहे।