राज्यपाल और धामी ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में एक साथ टेका माथा, की अरदास

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 10:41 AM (IST)

 

रूद्रपुर/नैनीतालः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद में रविवार को राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल ले जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में एक साथ मत्था टेका और अरदास की। सिंह और धामी ने गुरूद्वारा परिसर में झाड़ू भी लगाई और उसके बाद लंगर का स्वाद लिया।
PunjabKesari
गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया गया। इस दौरान महामहिम ने कहा कि मुझे आज बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आज गुरू के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साथ ही आप लोगों का जो स्नेह व आर्शीवाद मिला है उससे मै अभिभूत हूं। उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों के स्नेह से मुझे उत्तराखंड की सेवा करने का बल मिलेगा।
PunjabKesari
वहीं इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा मुझे जो दायित्व सौंपा गया है, मैं एक सैनिक के रूप में उसका निर्वहन पूरी निष्ठा से करूंगा। मुझे जो सम्मान मिला है, वह सिक्ख समुदाय के हर व्यक्ति का सम्मान है। उन्होंने यह भी कहा कि गुरूनानक देव जी ने हमको सरलता, नम्रता, करूणा, सेवा आदि का जो सबक सिखाया है, वह बहुत ही हमारा सच्चा मार्गदर्शक है। उन्होंने कहा कि मैंने सच्चे बादशाह से प्रार्थना की है कि उत्तराखंड की पावन धरती जिसमें चारधाम, हेमकुंड साहिब, रीठा साहिब एवं नानकमत्ता साहिब हैं, मुझे उनका आर्शीवाद प्राप्त हो जिससे मैं अपना एक-एक क्षण उत्तराखण्ड की सेवा में लगा सकूं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static