हरिद्वार में आयोजित स्वामी सत्यमित्रानंद के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल हुए 5 राज्यों के राज्यपाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 12:46 PM (IST)

हरिद्वारः भारत माता मंदिर के संस्थापक निवर्तमान जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज के श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन आज हरिद्वार स्थित सप्तऋषि आश्रम के मैदान में हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, कई कैबिनेट मंत्री सहित 5 राज्यों सिक्किम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, बिहार, गोवा के राज्यपाल शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार, स्वामी सत्यमित्रानंद को श्रद्धांजलि देने के लिए अखाड़ा परिषद से जुड़े सभी संत और योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बाल कृष्ण सहित देशभर के बड़े संत भी हरिद्वार पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश भी पढ़ा गया। उसमें लिखा है कि स्वामी सत्यमित्रानंद जी के देहावसान के बारे में जानकर मुझे अत्यंत दुख हुआ। स्वामी के साथ मेरा वर्षों से संबंध रहा। उन्हें देश की कोटि-कोटि जनता के कल्याण की चिंता रहती थी और वह राष्ट्र सेवा में हमेशा मगन रहे। उन्होंने देश की अखंडता के लिए अनेक संस्थाओं की स्थापना की और विभिन्न संगठनों को साथ लेकर काम किया।

बता दें कि स्वामी सत्यमित्रानंद 25 जून को लंबी बीमारी के चलते ब्रह्मलीन हो गए थे। उन्हें 26 जून को भारत माता जनहित ट्रस्ट के राघव कुटीर के आंगन में समाधि दी गई थी।

Nitika