उत्तराखंड में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरीः सीएयू को BCCI से मिली मान्यता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:03 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज बड़ी खुशी का दिन है। सीएयू (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड) को राज्य में बीसीसीआई से क्रिकेट संचालन के लिए पूर्ण मान्यता मिल गई है। इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड का पिछले 19 सालों से मान्यता मिलने का इंतजार अब खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह बीसीसीआई और राज्य में क्रिकेट की मान्यता के लिए प्रयासरत सभी लोगों का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में उत्तराखंड की मान्यता पर सीओए की बैठक में अध्यक्ष विनोद राय की मौजूदगी में मुहर लगी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से चयनित प्रशासकों की समिति (सीओए) को मान्यता मिल गई है। वहीं इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में युवाओंं को बेहतर अवसर मिलेंगे। राज्य के खिलाड़ी और खेल प्रेमी पिछले लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इससे राज्य में क्रिकेट को नया मुकाम मिलेगा। इसके साथ ही अब उत्तराखंड की प्रतिभा बाहर नहीं जाएगी। यहां की क्रिकेट प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं क्रिकेट में राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड को नई पहचान मिलेगी।



 

Nitika