औली में कूड़े का अंबार छोड़ गए 200 करोड़ की शाही शादी करने वाले गुप्ता ब्रदर्स

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 05:51 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड में गुप्ता बंधुओं के बेटों की 200 करोड़ की शाही शादी ने जहां एक तरफ सुर्खियां बटोरी हैं, वहीं दूसरी तरफ शादी संपन्न होने के बाद औली में जगह-जगह पर कूड़े का अंबार जमा हो गया हैं।

जानकारी के अनुसार, गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी संपन्न होने के बाद औली में जगह-जगह पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। कूड़े के ढेर और शादी में बचे खाने का निस्तारण ना होने के कारण आवारा पशु शादी स्थल पर एकत्रित हो रहे हैं। इतना ही नहीं जोशीमठ की नगरपालिका ने 13 जून से लेकर आज तक औली से 188 क्विंटल कूड़ा उठाया है। इसके साथ ही अभी भी कार्यपालिका के द्वारा कूड़ा उठाने का काम जारी है। पालिका ने औली में कूड़ा उठाने के लिए 10 मजदूर लगाए हैं।

वहीं गुप्ता बंधुओ ने औली में कूड़ा उठाने के लिए जोशीमठ की नगरपालिका में 54 हजार रुपए भी जमा करवाए हैं। इसके साथ ही प्रशासन के द्वारा औली से उठाए जा रहे कूड़े पर प्रतिदिन रिपोर्ट बनाई जा रही है, जिसे नैनीताल हाईकोर्ट में 7 जुलाई तक जमा करवाना है।

बता दें कि गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी कोर्ट के आदेश के बाद चर्चा में आ गई थी। कोर्ट ने चमोली की जिलाधिकारी को शादी के दौरान एकत्रित कूड़े की रिपोर्ट और शादी से पर्यावरण को हुई क्षति की रिपोर्ट 7 जुलाई तक सौंपने के आदेश दिए हैं। डीएम के द्वारा औली पहुंचकर शादी स्थल का निरीक्षण किया जा रहा है।
 

Nitika