देहरादून में हॉफ मैराथन का हुआ आयोजन, CM ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 03:23 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रविवार को पुलिस लाईन रेसकोर्स में महिला सुरक्षा एवं सड़क सुरक्षा के उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा आयोजित हॉफ मैराथन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि देश के अनेक राज्यों से छात्र-छात्राओं, आईएएस, आईपीएस एवं महिलाओं ने इस दौड़ में प्रतिभाग कर महिला सुरक्षा एवं सड़क सुरक्षा के संदेश देने का सराहनीय प्रयास किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी के बिना समाज के सर्वांगीण विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था और यातायात नियंत्रण के लिए और प्रभावी उपाय किए जाने की जरूरत है। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हॉफ मैराथन एवं मिनी मैराथन में पुरूष एवं महिला वर्ग में प्रथम पांच स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया। हॉफ मैराथन में पुरूष एवं महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को 1 लाख रूपए, 50 हजार रूपए एवं 25 हजार रूपए की धनराशि प्रदान की गई।

पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने कहा कि मानव जीवन को और बेहतर बनाने के लिए महिला सुरक्षा एवं सड़क सुरक्षा महत्वपूर्ण विषय है। इस हॉफ मैराथन में इन दो विषयों के संदेश को लेकर 26 राज्यों के लगभग 20 हजार लोगों ने प्रतिभाग किया।