कोरोना महामारी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए आगे आए हंस फाउंडेशन और नैनीताल बैंक

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 05:59 PM (IST)

नैनीतालः कोरोना वायरस महामारी के दौरान इससे संक्रमितों की सहायता के लिये उत्तराखंड की स्वयंसेवी संस्थाएं एवं कॉरपोरेट समूह तथा निजी संस्थाएं लगातार आगे आ रही हैं और दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। हंस फाउंडेशन और नैनीताल बैंक की ओर से शनिवार को सरकारी चिकित्सालयों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किये गए।

अल्मोड़ा के प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हंस फाडंडेशन की ओर से अल्मोड़ा के बेस चिकित्सालय को लाखों रुपए की लागत के 48 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं। ये कंसंट्रेटर नोडल अधिकारी दीपक मुरारी को हस्तगत किेए गए हैं जबकि अल्मोड़ा की श्याम एंड श्याम कंपनी की ओर से 100 ऑक्सीजन फ्लोमीटर प्रदान किए गए हैं। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने इस पुनीत कार्य के लिए दोनों संस्थाओं का आभार व्यक्त किया।

दूसरी ओर नैनीताल बैंक लिमिटेड की ओर से भी आज नैनीताल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने की घोषणा की गयी। नैनीताल के डीएसए ग्राउंड में उपजिलाधिकारी प्रतीक जैन की उपस्थिति में बैंक के चेयरमैन दिनेश पंत और संचालक मंडल के सदस्यों की ओर से पांच कंसंट्रेटर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के एस धामी को उपलब्ध कराये गये।

Content Writer

Diksha kanojia