चैम्पियन के पार्टी से निष्कासित मामले में हरक सिंह रावत ने साधी चुप्पी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 10:37 AM (IST)

नैनीतालः भाजपा से हरिद्वार के खानपुर क्षेत्र के विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने के मामले में प्रदेश की राजनीति में अपने बड़बोलेपन के लिए जाने वाले कद्दावर भाजपा नेता और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने पार्टी के फैसले पर एकदम चुप्पी साध ली।

कैबिनेट मंत्री गुरुवार को नैनीताल के दौरे पर आए थे। इस दौरान वह पत्रकारों से मुखातिब हुए। अपनी बेबाकी के लिए जाने जाने वाले कैबिनेट मंत्री से जब विधायक चैम्पियन के निष्कासित करने के मामले को लेकर सवाल पूछा गया तो वह एकदम संभल कर बोले। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। वह इस मामले का टाल गए। उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है और पहले देखेंगे उसके बाद जवाब देंगे।

वहीं हरक सिंह रावत से जब पूछा गया कि चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया गया है और यह निर्णय राष्ट्रीय स्तर पर लिया गया है। क्या पार्टी के फैसले का वह समर्थन करते हैं तो उन्होंने इस मामले में चुप्पी साध ली। उन्होंने पार्टी के फैसले का न तो समर्थन किया और न ही विरोध। हालांकि रावत ने अन्य मामलों में बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में वन विभाग में निचले स्तर पर कर्मचारियों की कमी है और उन्होंने निचले स्तर पर कर्मचारियों की भर्ती के लिए आयोग को अध्याचन भेज दिया है।

बता दें कि गढ़वाल और कुमाऊं को जोड़ने वाली कंडी रोड के मामले में भी उन्होंने एकदम साफ-साफ बात की। उन्होंने कहा कि कंडी रोड के मामले राज्य सरकार केन्द्र सरकार से भी बात करेगी। नैनीताल हाईकोर्ट में वाद लंबित है। सरकार इस मामले में जोरदार ढंग से पैरवी करेगी। कंडी रोड को लेकर आने वाली अड़चनों को दूर किया जाएगा।

Nitika